गांव में स्वरोजगार के साथ-साथ बने यूट्यूबर, मिला सिल्वर प्ले बटन।


यूट्यूब सिल्वर प्ले बटन के साथ फर्स्वाण परिवार। 


बागेश्वर।  फोटो एवं वीडियोग्राफी के माध्यम से स्वरोजगार को पंख लगाने वाले कपकोट के फर्स्वाण भाईयों ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि यदि आप सच्ची लगन और मेहनत से कार्य करते हैं तो सफलता आपके कदमों में होती है। बागेश्वर जिले के सरण गांव निवासी मयंक और कार्तिक फर्स्वाण पेशे से फोटो एवं वीडियोग्राफर हैं। जिन्होंने अपने पेशे की गुणवत्ता और काम करने के तरीकों से सफलता की सीढ़ियों को चढ़ना प्रारम्भ किया है। 

कपकोट में लक्ष्मी फ़िल्म प्रोडक्शन के नाम से फ़ोटो एवं वीडियोग्राफी की दुकान चलाने वाले मयंक एवं कार्तिक फर्स्वाण ने यूट्यूब में अपना एक चैनल भी बनाया है। जिसमें हाल ही में एक लाख सब्सक्राइबर पूर्ण होने पर यूट्यूब द्वारा उन्हें सिल्वर प्ले बटन देकर सम्मानित किया है। उनकी इस उपलब्धि से उनके माता-पिता और शुभचिंतकों ने खुशी जाहिर की है।

फर्स्वाण बंधुओं ने 15 फरवरी को 2018 को अपना यूट्यूब चैनल बनाया, जिसमें उन्होंने उत्तराखंड के पारंपरिक शादी-विवाह के अलावा पहाड़ों की खूबसूरती को अपने अंदाज में यूट्यूब के माध्यम से सभी लोगों तक पहुंचाने की कोशिश की। उनके काम की गुणवत्ता ने सफलता को अर्जित करने के लिए अहम योगदान दिया। 23 जुलाई 2021 को उनके यूट्यूब चैनल में एक लाख सब्सक्राइबर पूर्ण हो चुके हैं। वर्तमान में उनके यूट्यूब चैनल में दो लाख से अधिक सब्सक्राइबर्स हैं।

मंयक फर्स्वाण का कहना है हमने अपनी दिन-रात की मेहनत से ये मुकाम हासिल किया है। हमने दर्शकों को गुणवत्ता और ईमानदारी के साथ अपने कॉन्टेंट प्रस्तुत किये। जिसे उन्होंने पसंद किए और हमें नई ऊंचाई प्रदान की। उन्होंने अपनी इस उपलब्धि के लिए अपने सहयोगी मुकेश गड़िया और विक्रम कोरंगा का आभार जताया। 


भविष्य में कुमाऊंनी फ़िल्म बनाने पर काम करेंगे-
दर्शकों से मिले प्यार से उत्साहित मयंक ने कुमाऊंनी में काम करने की सोची है। वे शीघ्र ही कुमाऊंनी में डॉक्यूमेंट्री फ़िल्म पर काम करेंगे।