विद्यालय हुआ डी-सील, लोगों ने लगाए जय बद्री विशाल के नारे।

uttarakhand public school noida


नोएडा | नोएडा प्राधिकरण द्वारा सेक्टर 56 स्थित भूखंड ई-ए 1 का सील आज शाम करीब 6:00 बजे खोल दिया गया है। इस भूखंड के खुलने से यहाँ संचालित उत्तराखंड पब्लिक स्कूल फिर से बच्चों की चहल-पहल से गुलजार होगा। ज्ञात हो कि सेक्टर 56 के इस भूखंड में उत्तराखंड जन कल्याण परिषद् द्वारा उत्तराखंड पब्लिक स्कूल के नाम से एक शिक्षण संस्थान संचालित करता है। जिसमें नर्सरी से लेकर 12वीं तक करीब 1500 बच्चे अध्यनरत हैं। सीबीएसई से मान्यता प्राप्त यह विद्यालय क्षेत्र के प्रमुख विद्यालयों में गिना जाता है।  

नोएडा प्राधिकरण ने 23 अप्रैल 2023 को संस्था द्वारा बकाया न चुकाने के कारण भूखंड के स्वामित्व को रद्द कर अपने कब्जे में ले लिया था। जिस कारण यहाँ संचालित विद्यालय के 1500 विद्यार्थियों के भविष्य पर संकट गहरा गया था। 


सवा चार करोड़ की धनराशि जमा कराये नोएडा प्राधिकरण में-

उत्तराखंड जन कल्याण परिषद् द्वारा नोएडा प्राधिकरण को चार करोड़ उन्नीस लाख दे दिए गए हैं। साथ ही बकाया चुकाने के लिए छः माह का समय माँगा गया है। विद्यालय प्रबंधन और प्राधिकरण के सकारात्मक पहल से अब इस भूखंड का सील खोल दिया गया है और अब विद्यालय बच्चे पढ़ने आ सकेंगे। 


जय बद्री विशाल के नारों के साथ खुला स्कूल का दरवाजा -

अभिभावकों को सील खुलने का समाचार प्राप्त होते ही वे सेक्टर 56 स्थित स्कूल के आगे एकत्रित होने लगे। जैसे ही नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने स्कूल को डी-सील किया, लोगों ने जय बद्री विशाल के नारे लगाए और आस्था और विश्वास के प्रतीक अपने आराध्य भगवान बद्री विशाल का धन्यवाद किया। इस मौके पर अभिभावकों में ख़ुशी का माहौल था। 



कल से खुलेगा उत्तराखंड पब्लिक स्कूल -

भूखंड के स्वामित्व को प्राधिकरण से पुनः अपने नाम कर उत्तराखंड जन कल्याण परिषद द्वारा संचालित उत्तराखंड पब्लिक स्कूल में फिर से पठन-पाठन प्रारम्भ होगा। विद्यालय की प्रधानाचार्या मोहिनी नेगी के अनुसार विद्यालय कल दिनांक 4 मई से सभी बच्चों के लिए खुल जायेगा। 

विद्यालय प्रबंधन ने स्कूल को पुनः खुलने की सूचना देते हुए कहा है - प्रिय अभिभावक,

कल से हमारा स्कूल अपने समय पर पुनः प्रारंभ होगा। इसके लिए आप सभी बधाई के पात्र हैं। 


प्रबंधन कल से हमारे बच्चों का स्कूल खुलवाने में सफल हो गया है, कृपया मैनेजमेंट पर भरोसा रखें, ऐसा वक्त दोबारा नहीं आएगा, अथॉरिटी की देनदारी का मामला निपट जाएगा। कृपया चिंता न करें, सब ठीक हो जाएगा, हमारे स्कूल के विकास और आपके बच्चों को बेहतर शिक्षा के लिए स्कूल प्रबंधन को अपना सहयोग दें। तो हम कल मिलते हैं। 

धन्यवाद

हरीश पपनैं
अध्यक्ष

Dear Parents

From tomorrow onwards our school will start again at its usual timings. You all deserve congratulations for this.


The Management has become successful in getting open our school from tomorrow onwards. Please trust the Management, no such bad time will come again, the matter of authority's liability will be settled. Please do not worry, everything will be fine, give your support to the school Management for the growth of our school and better education to your children. So we'll meet you tomorrow morning.  

Thank you

Harish Papne

President


अभिभावकों ने ली राहत की सांस -

विद्यालय के बंद होने से सैकड़ों अभिभावकों की परेशानी बढ़ गई थी। वे अपने बच्चों के भविष्य को लेकर बेहद तनाव में थे। विद्यालय प्रबंधन और नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ अभिभावकों ने अपनी नाराजगी व्यक्त करते हुए उनका घेराव करने का भी मन बनाया था लेकिन स्कूल प्रबंधन और प्राधिकरण के सकारात्मक क़दमों से अब स्कूल खुलेगा और अभिभावकों ने राहत की सांस ली है। उन्होंने विद्यालय प्रांगण में मिष्ठान वितरण कर जश्न मनाया। 


ऐसा समय दुबारा नहीं देखने को मिलेगा -

भूखंड के डी-सील होने के मौके पर विद्यालय प्रबंधन के समिति अध्यक्ष हरीश पपनै, प्रधानाचार्या मोहिनी नेगी, शिक्षक और अभिभावक उपस्थित रहे। श्री पपनै ने अभिभावकों को आश्वस्त करते हुए कहा ऐसा ख़राब समय अब वे नहीं आने देंगे। वे बकाये की राशि को प्राधिकरण को जल्द की दे देंगे। प्रधानाचार्या ने भी अभिभावकों का धन्यवाद किया और कहा वे स्कूल को नित नयी ऊंचाई पर ले जायेंगे। 


मौके का फायदा उठाने की कोशिश भी हुई - 

विद्यालय के विपत्ति के समय यहाँ के कुछ शिक्षण संस्थानों ने अभिभावकों को फ्री एडमिशन, ट्रांसफर सर्टिफिकेट न लेने जैसे कई लुभाने वादे करते हुए बच्चों को उनके विद्यालय में प्रवेश करवाने की कोशिश की गई। अभिभावकों के व्हाट्सअप ग्रुप में अपने विद्यालय के ऑफर देकर मौके का फायदा उठाने की कोशिश की गई। इस प्रकार की हरकत से कई अभिभावकों ने नाराजगी भी व्यक्त की।