UPSC सिविल सेवा परीक्षा में 102वी रैंक प्राप्त करने वाली कल्पना पांडे को बधाई देने पहुँची जिलाधिकारी अनुराधा पाल।

 

kalpna pandey ias


बागेश्वर | संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) सिविल सेवा परीक्षा में 102 वी रैंक प्राप्त करने वाली कल्पना पांडे (Kalpna Pandey IAS) को जिलाधिकारी अनुराधा पाल ने बुधवार को उनके घर गरुड़ दर्शानी खडेरिया पहुंचकर बधाई दी व आने वाले भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

जिलाधिकारी ने कहा इस तरह के प्रतिभावान बेटियों की सफलता से अन्य युवा भी प्रेरित होते है। श्रीमती पाल ने कहा कल्पना ने पूरे देश में 102 वी रैंक हासिल कर प्रदेश और जिले का नाम रोशन किया है,  उनकी सफलता से अन्य युवा भी प्रेरित हो रहे हैं। पहले से ही उत्तराखंड के  युवाओं में सिविल सर्विसेज के प्रति खासा क्रेज है,  जिसे कल्पना ने और बढ़ा दिया है। उन्होंने कल्पना की सफलता के लिए उनके माता-पिता सहित अन्य परिजनों को भी बधाई दी। 

कल्पना ने 22 वर्ष की उम्र में ऑल इंडिया 102 वी रैंक प्राप्त की है। कल्पना के  आईएएस बनने से उनके पैतृक गांव गरुड़, दर्शानी खडेरिया और पूरे जिले में खुशी का माहौल है। कल्पना का कहना है कि सफलता के लिए नियमित पढ़ाई जरूरी है, मेहनत के साथ परिवार का सहयोग भी आवश्यक है। कल्पना पांडे विकासखंड गरुड़ के खडेरिया गांव निवासी रमेश चंद पांडे व मंजु पांडे की सबसे छोटी बेटी है। कल्पना ने हाई स्कूल तक की शिक्षा सेंट एडम्स पब्लिक स्कूल गरुड़, इंटर की शिक्षा निर्मला कॉन्वेंट विद्यालय हल्द्वानी व उच्च शिक्षा दिल्ली विश्वविद्यालय से प्राप्त की। कल्पना मां बैजनाथ स्वास्थ्य विभाग में तैनात है।