अलकनंदा उत्तराखण्ड को हस्तांतरित, भागीरथी उत्तर प्रदेश के नाम।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को हरिद्वार में अलकनंदा पर्यटक आवास गृह की चाबी सौंपते हुए।



हरिद्वार | उत्तराखण्ड और उत्तर प्रदेश की परिसंपत्ति बंटवारे की सकारात्मक पहल करते हुए आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हरिद्वार में स्थित अलकनंदा पर्यटक आवास गृह की चाबी उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को सौंपी। अब यह पर्यटक आवास गृह उत्तराखण्ड सरकार को हस्तांतरित कर दिया गया है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हरिद्वार में उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग द्वारा नव निर्मित भागीरथी पर्यटक आवास गृह का लोकार्पण भी किया। इस दौरान उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा उत्तराखण्ड सरकार को होटल अलकनंदा का हस्तांतरण किया गया। इस दौरान यूपी के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को अलकनंदा पर्यटक आवास गृह की चाबी सौंपते हुए कहा कि 22 सालों से चल रहे परिसंपत्ति विवाद में 2017 में सरकार बनने के बाद संपति बंटवारे के लिए सकारात्मक पहल हुई।


यूपी के मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा उत्तराखण्ड को हर क्षेत्र में हर संभव मदद दी जायेगी। उत्तराखण्ड देवभूमि है। उत्तराखण्ड समस्त भारतवासियों को आकर्षित कर सकता है। उत्तराखण्ड के चारधाम और मां गंगा श्रद्धालुओं को यहां आने के लिए आकर्षित करती हैं। मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने हरिद्वार में भागीरथी पर्यटक आवास गृह के लोकार्पण एवं अलंकनन्दा पर्यटक आवास गृह के उत्तराखण्ड को हस्तांतरित करने पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ का आभार प्रकट किया। मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के मार्गदर्शन में उत्तराखण्ड हर क्षेत्र में तेजी से प्रगति कर रहा है। राज्य में सड़क, हवाई एवं रेल कनेक्टिविटी बढ़ी है। केदारनाथ का पुनर्निर्माण कार्य तेजी से हुआ है। बदरीनाथ को और अधिक भव्य स्वरूप दिया जा रहा है। 

इस अवसर पर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री श्री सतपाल महाराज, श्री प्रेमचंद अग्रवाल , श्री गणेश जोशी, डॉ.धन सिंह रावत, श्री चन्दनराम दास, सांसद एवं पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं विधायक श्री मदन कौशिक व अन्य लोग मौजूद रहे।