लोक निर्माण विभाग कपकोट की लापरवाही, सड़क में लगा दिए गलत बोर्ड।

भगवती मंदिर पोथिंग की जगह लगा दिए भगवती मंदिर उच्छात का बोर्ड।
 

बागेश्वर | लोक निर्माण विभाग के कपकोट खण्ड द्वारा सुप्रसिद्ध भगवती माता मंदिर पोथिंग को जोड़ने वाली सड़क में हाल ही में दो साइन बोर्ड लगाए गए हैं। जिसमें पहले बोर्ड में भगवती मंदिर पोथिंग की दूरी लिखने के बजाय भगवती मंदिर उछात की दूरी लिखा गया है और दूसरा बोर्ड भगवती मंदिर पोथिंग के ठीक सामने लगाया गया है उसमें भी भगवती मंदिर पोथिंग लिखने के बजाय भगवती मंदिर उछात लिखा गया है। ये बोर्ड आने वाले भक्तों और पर्यटकों को गलत सूचना दे रहे हैं। इन बोर्डों के लगने से ग्रामीणों में काफी नाराजगी है।

भगवती मंदिर पोथिंग जनपद बागेश्वर के प्रमुख शक्तिपीठों में से एक है। जहां हर वर्ष हजारों श्रद्धालु माता के दर्शनार्थ पहुंचते हैं। पोथिंग गांव की पहचान ही भगवती मंदिर से है। लोग माता को 'पोथिंग की माई' के नाम से जानते हैं। सुप्रसिद्ध 'पोथिंग का मेला' इसी मंदिर धाम में लगता है।
ग्रामीणों का कहना है उछात (सही नाम उच्छात) पोथिंग गांव का एक तोक है। भगवती मंदिर से यहां की दूरी करीब तीन किलोमीटर है और न ही मंदिर उच्छात तोक के अंतर्गत आता है। इस प्रकार इन बोर्डों को लगाने का कोई फायदा नहीं है, बल्कि ये बोर्ड लोगों को गलत जानकारी दे रहे हैं। विभाग को इन बोर्डों से गलत जानकारी यथाशीघ्र हटाकर सही करना चाहिए, ताकि लोगों को सही जानकारी मिल सके और कोई असुविधा न हो। 
यह होना चाहिए : भगवती मंदिर पोथिंग की दूरी 2.80 किलोमीटर।