प्राइवेट स्कूल, कोरोना काल में फ़ीस माफ़ और 9 बच्चों का चयन नवोदय विद्यालय में।

Pt. DeenDayal Upadhyay Vidhya Mandir Gagarigol Bageshwar (Uttarakhand)


बागेश्वर | जिले के विकासखंड गरुड़ स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय विद्या मंदिर पुरड़ा (गागरीगोल) के 9 बच्चों का चयन जवाहर नवोदय विद्यालय के लिए हुआ है। इस उपलब्धि पर क्षेत्र के लोगों में हर्ष है। शिक्षकों, विद्यालय प्रबंधन और बच्चों की कड़ी मेहनत से आज विद्यालय को यह उपलब्धि हासिल हो पाई है। कोरोना काल में लगे लॉकडाउन का फायदा उठाकर बच्चों और शिक्षकों ने कड़ी मेहनत की जिसके परिणाम स्वरुप 9 बच्चों चयन जवाहर नवोदय विद्यालय के लिए हुआ है।

 

कोरोना काल में विद्यालय बंद रहने तक सभी बच्चों का मासिक शुल्क माफ़ कर विद्यालय ने पेश की एक नई मिशाल :

कोरोना काल में जहाँ बहुत से विद्यालय पढ़ाई बाधित रहने पर भी शुल्क वसूली के लिए अभिभावकों पर दबाव डालते रहे। वहीं बागेश्वर के गागरीगोल के पंडित दीनदयाल उपाध्याय विद्या मंदिर ने अप्रैल माह से विद्यालय  के नियमित खुलने तक समस्त अध्यनरत विद्यार्थियों का शुल्क माफ़ किया। वहीं विद्यालय में होने वाले समस्त नए प्रवेश को भी निःशुल्क किया। विद्यालय प्रबंधन ने अपने नोटिस में कहा है "विद्यालय में अध्यनरत सभी विद्यार्थियों का शुल्क अप्रैल माह से विद्यालय के नियमित खुलने तक  राष्ट्रीय आपदा Covid-19 के कारण माफ़ किया जा रहा है। विद्यार्थियों की पढ़ाई ऑनलाइन (वीडियो, ऑडियो, लाइव क्लासेज,विद्यालय एप्प एवं वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा विधिवत संचालित की जा रही हैं। "

आज इस विद्यालय के 9 मेधावी विद्यार्थियों ने विद्यालय प्रबंधन के इस निर्णय को और सार्थक कर दिया है। न्यूज़ ई-कुमाऊँ और समस्त क्षेत्रीय जनता चयनित विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना करता है। विद्यालय प्रबंधन बधाई के पात्र हैं। 


पंडित दीनदयाल उपाध्याय विद्या मंदिर- गागरीगोल (बागेश्वर) के प्रबंधन द्वारा फीस माफ़ हेतु जारी नोटिस।