Weather Alert-प्रदेश में भारी वर्षा का अलर्ट।

uttarakhand-wether-alert

Weather Alert उत्तराखंड के पर्वतीय जिलों में बुधवार और गुरुवार को भारी बारिश की संभावना है, जिसमें राज्य के नैनीताल, चम्पावत, बागेश्वर, पिथौरागढ़, टिहरी, पौड़ी, देहरादून समेत हरिद्वार और ऊधम सिंह नगर शामिल हैं। मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून द्वारा जारी मौसम पूर्वानुमान के अनुसार इन जिलों में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी वर्षा होने की सम्भावना है। राज्य में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने एवं अत्यधिक तीव्र वर्षा की सम्भावना है।

 

Weather alert in Uttarakhand

मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार इन दो दिनों में संवेदनशील इलाकों में हल्के से मध्यम भूस्खलन और चट्टान गिरने के कारण सड़कें और राजमार्गों के अवरुद्ध होने की संभावना है। अत्यधिक वर्षा के कारण नदी, नालों के जल स्तर में अचानक वृद्धि होने और निचले इलाकों में जल भराव की संभावना जताई गई है। 

इसके अलावा राज्य के उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग जनपदों  के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। यहां कहीं-कहीं भारी वर्षा होने की संभावना है। 

मौसम विभाग ने अपने सुझाव जारी करते हुए कहा है कि नदी, नालों के समीप रहने वाले लोगों को सावधान और सुरक्षित जगहों पर रहें। बेवजह आवागमन करने से बचें। आकाशीय बिजली से बचने के लिए सुरक्षित पके घरों में शरण लें। पेड़ों के नीचे शरण न लें। 


5 days District-Level Weather Forecast for Uttarakhand -

उत्तराखंड के लिए 5 दिनों का जनपद-स्तरीय मौसम पूर्वानुमान विस्तृत में पढ़ने के लिए इस लिंक पर जाएँ -

mausam.imd.gov.in/dehradun/mcdata/DISTRICT_FORECAST.pdf