उत्तरायणी मेला बागेश्वर 2023 - जिलाधिकारी की अध्यक्षता में महत्वपूर्ण निर्णय, मेले को ऐसे बनाया जायेगा भव्य।



बागेश्वर। 13 जनवरी से प्रारम्भ हो रहे उत्तरायणी मेले को भव्य बनाने के लिए मेला कमेटी और प्रशासन ने रुपरेखा तैयार कर ली है। मेले के शुभारम्भ पर नगर में भव्य झांकी निकाली जाएगी। 14 जनवरी को सरयू आरती के साथ ही दीपदान व स्टार नाइट कार्यक्रम भी आयोजित होंगे। जिलाधिकारी अनुराधा पाल की अध्यक्षता में जिला कार्यालय में आयोजित हुई महत्वपूर्ण बैठक यह निर्णय लिया गया।


वृहद प्रचार-प्रसार के लिए सोशल मीडिया का सहारा, खेलों का भी होगा आयोजन-

उत्तरायणी मेले का वृहद प्रचार-प्रसार बैनर, होल्डिंग के साथ ही सोशल मीडिया पर जिंगल व वीडियो के माध्यम से भी किया जायेगा, ताकि अधिक से अधिक लोग मेले में आ सकें। उत्तरायणी मेले के दौरान राज्य स्तरीय ओपन बैडमिंटन प्रतियोगिता भी आयोजित होगी, साथ ही बाॅलीबाॅल, दंगल, कबड्डी इत्यादि खेलों का भी आयोजन होगा।

कौसानी, बैजनाथ, अल्मोडा, हल्द्वानी, काठगोदाम में लगाए जायेंगे होर्डिंग्स -

नगर पालिका अध्यक्ष सुरेश खेतवाल ने बताया कि मेले के सफल संचालन हेतु सभी समितियों की बैठके नियमित आयोजित की जा रही है। प्रचार-प्रसार हेतु बागेश्वर नगर के साथ ही कौसानी, बैजनाथ, अल्मोडा, हल्द्वानी, काठगोदाम आदि स्थानों पर फ्लैक्सी व होर्डिंग्स लगाये जा रहे है। उन्होंने कहा कि आमंत्रण पत्र के साथ कार्यक्रम के ब्रोसर भी शीघ्र तैयार कर अतिथि को आमंत्रण हेतु भेजे जायेंगे। बताया कि उत्तरायणी मेले शुभारंभ दिवस पर भव्य सांस्कृतिक झांकी निकाली जायेंगी, जिसमें स्कूली बच्चों के साथ ही सांस्कृतिक, छोलिया व झोडा, चांचरी दलों द्वारा प्रतिभाग किया जायेगा। बैठक में विभिन्न समितियों द्वारा की जा रही तैयारियों पर भी विस्तृत चर्चा की गयी।