शिखर मंदिर में 12 जून से श्रीमद देवी भागवत कथा महापुराण।

 


बागेश्वर के सुप्रसिद्ध श्री श्री १००८ मूलनारायण मंदिर शिखर में बुधवार, दिनांक 12 जून 2024 से श्रीमद देवी भागवत कथा महापुराण का आयोजन होने जा रहा है। जिसका पारायण 20 जून 2024 को विशाल भंडारे के साथ होगा। यहाँ हर दिन भागवताचार्य रमेश पांडे कथा वाचन करेंगे और शाम को भंडारे का आयोजन होगा। शिखर मूल नारायण मंदिर में सभी भक्तों द्वारा स्थापित परम्परानुसार विश्व शांति, प्राणी मात्र के उद्धार एवं शक्तिशाली भारत निर्माण के निमित्त यह आयोजन होगा। 

शिखर धाम  (Shikhar Mandir) में श्री महंत स्वामी उत्तमानन्द यति जी महाराज की प्रेरणा और समस्त क्षेत्रवासियों के सहयोग से हर साल भागवत कथा का आयोजन होता है। जिसमें दूर-दूर से श्रद्धालु पहुँचते हैं। महाराज ने इस महायज्ञ में समस्त श्रद्धालुओं को आकर प्रतिदिन कथा श्रवण और प्रसाद ग्रहण करने की अपील की है। 

{inAds}

शिखर धाम श्री श्री १००८ मूलनारायण जी को समर्पित एक मंदिर है। जो बागेश्वर जनपद के कपकोट तहसील की शिखर नामक सुन्दर पहाड़ी पर स्थित है। मूल नारायण जी को श्रीकृष्ण का स्थानीय रूप भी माना जाता है, जिन्होंने त्रेतायुग में  जन कल्याण के लिए यह रूप धारण किया था।  

यह स्थल बेहद रमणीय है, जहाँ से पंचाचूली, नंदा देवी, बनकटिया, नंदा खाट आदि हिमालय श्रृंखलाओं के दर्शन सुलभ हैं।  इसके अलावा यहाँ से कपकोट, दुग-नाकुरी, महरगाड़ आदि क्षेत्रों के सुन्दर गांव देखे जा सकते हैं।  

विस्तृत में पढ़ने के लिए इस लिंक पर जाएँ - Mool Narayan (Shikhar) Temple | श्री 1008 शिखर मूलनारायण मंदिर बागेश्वर। (ekumaon.com)