BSNL बागेश्वर जिले के दूरस्थ इलाकों में स्थापित करेगा 32 मोबाइल टॉवर, जिसमें 19 टॉवर कपकोट में लगेंगे।

 

राजस्व एवं BSNL के अधिकारियों के साथ बैठक करती जिलाधिकारी बागेश्वर।


बागेश्वर, 13 अक्टूबर 2022 । जनपद बागेश्वर के दूरस्थ एवं शैडो एरिया में संचार व्यवस्था सुचारू करने के लिए बीएसएनएल द्वारा 32 टॉवर स्थापित किए जाएंगे। जिलाधिकारी रीना जोशी ने राजस्व एवं बीएसएनएल के अधिकारियों की बैठक लेते हुए टॉवरों हेतु संयुक्त रूप से स्थान चयन करते हुए प्रस्ताव प्रस्तुत करने के निर्देश दिए, ताकि उन्हें भारत सरकार व उत्तराखंड शासन को शीघ्र भेजे जा सकें। 


जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद के कपकोट तहसील में 19 टॉवर, बागेश्वर व काण्डा में 04-04 तथा गरूड़ में 05 टॉवर लगायें जाएंगे, जिस हेतु उन्होंने बीएसएनएल व राजस्व अधिकारियों को तुरंत सर्वे कर प्रस्ताव प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि टॉवर स्थापित करने का 500 दिवस का लक्ष्य रखा गया है, इसलिए वन भूमि का चयन न किया जाए, क्योंकि इस प्रक्रिया में समय लगता है। जिलाधिकारी ने जेटीओ बीएसएनएल को निर्देश दिए कि वे 32 टॉवरों की सूची विद्युत विभाग को भी उपलब्ध करायेंगे ताकि विद्युत विभाग भी टॉवरों में विद्युत संयोजन हेतु पूर्व तैयारियां कर सके।


जनपद बागेश्वर के विभिन्न क्षेत्र आज भी मोबाइल नेटवर्क कनेक्टिविटी से दूर हैं। जिनमें कपकोट तहसील के दूरस्थ क्षेत्रों की संख्या बहुत ज्यादा है जो आज भी मोबाइल सिग्नल की पहुंच से दूर हैं। BSNL के ये सभी टॉवर लगने से जनपद के सभी दूरस्थ इलाकों की मोबाईल कनेक्टिविटी मजबूत होगी।