Breaking News
Loading...

Uttarakhand Covid-19 Alert - मुख्यमंत्री धामी ने की बैठक, ये महत्वपूर्ण निर्देश दिए -

covid-alart-uttarakhand
सचिवालय में अधिकारियों के साथ बैठक करते मुख्यमंत्री धामी।


देहरादून। चीन में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए भारत भी अलर्ट मोड पर है। भारत सरकार ने 24 घंटे के भीतर दो महत्वपूर्ण फैसले लिए हैं। पहला, राज्यों से जीनोम सीक्‍वेंसिंग (Corona Genome Sequencing) बढ़ाने के लिए कहा है। दूसरा, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया (Mansukh Mandaviya) ने कोविड की ताजा स्थिति जानने के लिए एक बैठक की है। कोविड के खतरे को देखते हुए सभी प्रदेश सरकार को भी अलर्ट कर दिया है। इसी के मद्देनजर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज सचिवालय में अधिकारियों के साथ बैठक की और निर्देश दिए कि #COVID19 पर प्रभावी नियंत्रण के लिए राज्य में बूस्टर डोज लगवाने का अभियान चलाया जाए। बूस्टर डोज लगवाने के लिए कल से ही कैम्प लगाना शुरू करें व सभी ज़िलों में कंट्रोल रूम सक्रिय किये जाएं। (Uttarakhand Covid-19 Alert)


मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोविड के जो भी नये मामले आएंगे, उनकी जीनोम सिक्वेंसिंग भी कराई जाए। बूस्टर डोज लगाने के लिए लोगों को प्रेरित किया जाए। इसका विभिन्न माध्यमों से व्यापक स्तर पर प्रचार प्रसार भी किया जाए। मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को #COVID19 की नियमित समीक्षा करने के निर्देश भी दिये। उन्होंने कहा कि बूस्टर डोज की जितनी आवश्यकता है, शीघ्र केन्द्र सरकार को डिमांड भेजी जाए। बैठक में स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने भी वर्चुअल प्रतिभाग किया। 


बैठक में मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु, अपर मुख्य सचिव श्रीमती राधा रतूड़ी, डीजीपी श्री अशोक कुमार, सचिव श्री रंजीत सिन्हा, डॉ. आर. राजेश कुमार, श्री विनोद कुमार सुमन, अपर सचिव श्रीमती अमरदीप कौर एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

Previous Post Next Post