चिरपटकोट मंदिर में पांच लाख से अधिक के निर्माण कार्य करा रहे हैं चीराबगड़ के प्रताप सिंह कपकोटी।

कपकोट तहसील मुख्यालय से करीब 15 किमी की दूरी पर चिरपतकोट की सुरम्य पहाड़ी में स्थित गुरु गुसाई देव, भगवती माता और बाण देवताओं के मन्दिर पर श्रद्धालुओं की गहरी आस्था है। समुद्र तल से 1600 मीटर की ऊंचाई पर स्थित यह मंदिर अत्यंत मनोरम हैं। यहाँ से हिमालय की लंबी श्रंखलाओं के साथ ही सुदूरवर्ती क्षेत्रों की छटा का दृश्यावलोकन होता है। मंदिर के भव्य बन जाने से अब यहां दूर दूर से श्रद्धालुओं का यहाँ आना जाना लगा रहता है। मंदिर में जनप्रतिनिधियों और अनेक श्रद्धालुओं के सहयोग से अब तक अनेक कार्य हो चुके हैं जबकि कई अन्य कार्य प्रस्तावित हैं।

मंदिर की महत्ता को देखते हुए चीराबगड़ गाँव के आनरेरी कैप्टेन श्री प्रताप सिंह कपकोटी करीब पांच लाख से अधिक धनराशि से मंदिर के प्रवेश द्वार और विश्रामस्थल  का निर्माण कर रहें हैं।


मंदिर के प्रति उनकी पहले से गहरी आस्था है। बताते है यहाँ आने वाले श्रद्धालुओं को इन निर्माण कार्यो के सम्पन्न होने से काफी सुविधा प्राप्त होगी। कमेटी संयोजक गणेश उपाध्याय, अध्यक्ष कैप्टेन हरीश कपकोटी, सचिव आनंद बिष्ट, कोषाध्यक्ष गिरीश जोशी, व्यवस्थापक जमन सिंह बिष्ट, सह व्यवस्थापक सतीश जोशी, तारा दत्त जोशी आदि ने कपकोटी जी के योगदान को दूसरों के लिए प्रेरणादायक बताया है और उनके सुख और आरोग्य की कामना की है।